Ad Code

ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाएँ 2024?

 

ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाएँ 2024?


आज की पोस्ट Writing for a blog Se Paise Kaise Kamaye तरीके के बारे में है अगर आप एक नये ब्लॉगर है या अभी ब्लॉगिंग कैसे शुरू करे की सोच रहे है तो आपके मन ये सवाल जरूर होगा कि ब्लॉग से कमाई कैसे होती है? यह कठिन है या आसान है और ब्लॉगिंग से कितने पैसे कमा सकते है।





क्योकि आज 90% लोग ब्लॉगिंग सिर्फ पैसे कमाने के लिए करते है इस वजह से भी उनके लिए सबसे पहले ये जानना जरूरी है कि ब्लॉगिंग से कमाई कैसे होती है या Publishing content to a blog से कितना पैसा कमाया जा सकता है और किस तरह कमाया जा सकता है इसके कितने तरीके है जो ब्लॉग पर अप्लाई होते है।


एक ब्लॉग से पैसे कमाने के 15+ तरीके है लेकिन ब्लॉगिंग काम के जरिए आप 25+ तरीको से पैसा कमा सकते हैं जिसके लिए आप खुद का Blog बना सकते है जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट ब्लॉग कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए में दिया है या फिर दूसरो के लिए ब्लॉगिंग का कार्य कर सकते है और बदले में पैसा कमा सकते है


लेकिन यह कार्य इतना सरल नही है जिसमें समय के साथ मेहनत भी लगती है ऐसा नही है कि आज आपने ब्लॉगिंग शुरू किया और कल से आप पैसे कमाने लगे लेकिन एक बात यह भी सच है कि ब्लॉगिंग में बहुत पैसा है इसमें पैसे कमाने की कोई लिमिट नही है डिपेंड करता है आप ब्लॉगिंग में कैसा काम करते है और कितना कमा सकते है।


ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए

अब बहुत से लोगो के Question होते है "Blogger Se पैसे कैसे कमाए " तो इसका आसान सा जवाब है कि बहुत से लोग Blogger पर अपना ब्लॉग बनाते है तो वह उस ब्लॉग से पैसे कमाने के के तरीके जानने के लिए ऐसा सर्च करते है आप Blogger Use कर रहे हो या WordPress पैसे कमाने का तरीका दोनो में एक ही है जो मैं इस पोस्ट में बताने वाला हूँ।


लेकिन ब्लॉगिग शुरू करने का जो मकसद होता है ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए यह जानना आपके लिए सबसे जरूरी है आप ब्लॉगिंग ब्लॉगर पर शुरू करे या वर्डप्रेस पर शुरू करे या फिर आप ब्लॉगिंग शुरू कर चुके हो यह तरीका आपके लिए वैलेड है तो आइए जानते है।


ब्लॉगिंग क्या होता है?

Blog एक तरह का वेबसाइट ही होता है जिसपर हर रोज नई - नई जानकारियां लिखकर शेयर की जाती है जो सिर्फ इंटरनेट के माध्यम से देखी जाती है और पढ़ी जाती है जैसे आप अभी ये पोस्ट पढ़ रहे हैं कि ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए तो यह एक Blog है।


Writing for a blog का मतलब एब ब्लॉग बनाना और उस ब्लॉग पर नये - नये Articles पब्लिश करना अगर आप लिखने के शौकिन है और किसी बात को राइटिंग के माध्यम से अच्छे से समझा सकते हैं तो आप एक ब्लॉग बनाकर ब्लॉगिंग कर सकते हैं।


मुझे लगता है ब्लॉगिंग क्या है ये जानने के लिए इतनी जानकारी पर्याप्त नही इसके लिए मेरी ये पोस्ट पढ़े इसमें आपको ब्लॉग और ब्लॉगिंग क्या है की पूरी जानकारी मिल जायेगी तो आइए अब जानते है Writing for a blog शुरू कैसे किया जाता है।


Blogger Significance in Hindi | ब्लॉगर का मतलब क्या होता है?

Individual Blogger Significance in Hiindi - पर्शनल ब्लॉगर का मतलब क्या है?

रियल फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप्स

ब्लॉगिंग कैसे शुरू किया जाता है?

ब्लॉग्गिंग शुरू करने लिए आपको ब्लॉग बनाकर उस ब्लॉग का कारय शुरू करना होता है और आज के समय में Blog बनाना या Writing for a blog शुरू करना बहुत आसान काम है जो आपके Versatile से ही किया जा सकता है।


जिसमें आप चाहे तो फ्री ब्लॉग बनाकर ब्लॉगिंग शुरू कर सकते हैं या पैसे लगाकर भी ब्लॉग बनाकर ब्लॉगिंग शुरू कर सकते है मेरी हमेशा यही राय होती है कि आप WordPress पर Facilitating और Space खरीद कर ब्लॉग बनाये और ब्लॉग्गिंग शुरू करे।


अगर आपके पास लैपटॉप/कंप्यूटर नही और मोबाइल से ब्लॉग बनाना चाहते है तो आप मेरी ये पोस्ट Portable Se Blog Kaise Banaye पढ़ सकते है यहाँ पर बहुत से लोग Free Blog बनाकर पैसे कमाना चाहते है तो आपकी जानकारी के लिए फ्री ब्लॉग से पैसे तो कमाया जा सकता है लेकिन ब्लॉगिंग करने में ज्यादा दिक्कते भी आती है।


क्योकि फ्री ब्लॉग में आपको वो सुविधाए नही मिलती है जो WordPress ब्लॉग में मिलती है लेकिन WordPress Blog बनाने में पैसे लगते है इसीलिए सब फ्री ब्लॉग बनाने की सोचते है ब्लॉग बनाने और ब्लॉगिंग शुरू करने के लिए आप यह कुछ पोस्ट पढ़ सकते है।


फ्री ब्लॉग कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए?

मोबाइल से ब्लॉग्गिंग कैसे करे?

Publishing content to a blog करना कैसे सीखें और पैसे कमाएं?

Website design enhancement Agreeable Blog Entry कैसे लिखे?

ब्लॉगिंग से पैसे कब मिलता है?

Writing for a blog शुरू करके आप तभी पैसे कमा सकते है जब आपके ब्लॉग अच्छा ट्राफिक आता हो ट्राफिक से मतलब है अपके Peruser से जो आपके पोस्ट को पढ़ते है जितने ज्यादा लोग आपके ब्लाग पर आयेंगे आप उतना ज्यादा पैसे अलग - अलग तरीको से कमा पायेंगे।


अब वो अलग तरीके कौन - कौन से है वो तो मै आगे बताऊँगा ही लेकिन उन तरीको को फॉलो करने से पहले आपको अपने Blog Traffic पर विषेश ध्यान देना होगा।



Post a Comment

0 Comments